ads

निवेशकों को रास नहीं आए टाटा कंज्यूमर के तिमाही नतीजे, शेयर में 5 फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड यानी टीसीपीएल के नतीजे जारी होने के बाद निवेशकों की ओर से कंपनी के शेयरों में जबरदस्त मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि कंपनी को तिमाही नतीजों में समेकित शुद्ध लाभ 74.35 करोड़ रुपए देखने को मिला है। घरेलू कारोबार में दो अंकों में हुई वृद्धि होने से यह मुनाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो कंपनी के नतीजे अनुमान के अनुसार ही देखने को मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Share Market में तेजी, सेंसेक्स 400 अंक उछला, अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में 3 फीसदी का इजाफा

कंपनी के तिमाही नतीजे
पहले टाटा ग्लोबल बेवरेजेस लिमिटेड के नाम से जाने जानी वाले टीसीपीएल ने गुरुवार को तिमाही नतीजे जारी करते हुए सेंसेक्स को कहा कि इससे वित्त वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में कंपनी को 122.48 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। कंपनी की कुल आय में 26.29 फीसदी की तेजी के साथ 6,902.01 करोड़ रुपए पर आ गई है। एक साल पहले 2019-20 की इसी तिमाही में 2,405.03 करोड़ रुपए देखने को मिली थी। टीसीपीएल ग्रुप के मुख्य वित्तीय अधिकारी एल.कृष्णा कुमार ने मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि जनवरी-मार्च तिमाही में भारत में हमारे खाद्य और पेय कारोबार में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसमें बिक्री और वितरण के डिजटलीकरण का बड़ा योगदान है। कंपनी के बोर्ड ने एक रुपए के अंकित मूल्य के शेयर पर 4.05 रुपए का लाभांश देने की सिफारिश की है।

यह भी पढ़ेंः- APU Report: कोरोना महामारी ने 23 करोड़ भारतीयों को गरीबी में धकेला

निवेशकों को रास नहीं तिमाही नतीजे
वहीं कंपनी के तिमाही नतीजों के बाद शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। मौजूदा समय 10 बजकर 30 मिनट पर कंपनी का शेयर 5 फीसदी यानी 32.40 रुपए की गिरावट के साथ 621 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 635 रुपए पर खुला था और 641.90 रुपए के साथ दिन के उच्च स्तर पर भी पहुंचा। आपको बता दें कि कंपनी का शेयर गुरुवार को 653.40 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : चार दिन में पेट्रोल और डीजल हुआ 1 रुपए महंगा, जानिए आज की कीमत

तीन हजार करोड़ रुपए से ज्यादा नुकसान
आज कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी के मार्केट कैप में अब तक के कारोबार के दौरान 3 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। वास्तव में कंपनी का मार्केट कैप गुरुवार को 60223.90 करोड़ रुपए था। जो मौजूदा समय में 57,196.11 करोड़ रुपए पर आ चुका है।



Source निवेशकों को रास नहीं आए टाटा कंज्यूमर के तिमाही नतीजे, शेयर में 5 फीसदी की गिरावट
https://ift.tt/3xOaRSZ

Post a Comment

0 Comments