ads

करेंसी के वर्चुअल वर्ल्ड में दुबई क्वाइन का धमाकेदार डेब्यू, 24 घंटे में 1000 फीसदी का रिटर्न

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसीज की वर्चुअल दुनिया में दुबई क्वाइन का धमाकेदार डेब्यू हुआ है। खास बात तो ये है कि दुबई की क्रिप्टोकरेंसी DubaiCoin (DBIX) ने पहले ही दिन 1000 फीसदी रिटर्न देकर सभी को चौका दिया है। इसकी मूल कीमत 0.17 डॉलर थी लेकिन ष्टह्म्4श्चह्लश.ष्शद्व के अनुसार 24 घंटे में इसकी कीमत 1.13 डॉलर पर आ गई। अभी यह करेंसी कुछ ही एक्सचेंजेज पर कारोबार कर रही है। जानकारी के अनुसार पब्लिक ब्लॉकचेन पर आधारित यानी लोग खुद अपनी DBIX जेनरेट कर सकते हैं।

किसने किया लांच
दुबई क्वाइन को यूएई की कंपनी अरबियन चेन टेक्नोलॉजी ने लांच किया है। Dubai Electronic Security Centre के अनुसार इस क्वाइन को किसी भी आधिकारिक एजेंसी ने मंजूरी नहीं मिली है। जो वेबसाइट इस करेंसी को प्रमोट कर रही है, उसके पास लाइसेंस नहीं है। यह एक फिशिंग कैंपेन है जिसका मकसद लोगों की व्यक्तिगत जानकारी चुराना है। अधिकारियों के अनुसार इसके बारे में जांच चल रही है।

क्या किया है कंपनी ने दावा
Arabianchain Technology की प्रेस रिलीज के अनुसार कंवेंशनल करेंसी की जगह DubaiCoin को जल्दी ही गुड्स एंड सर्विसेज के भुगतान के लिए यूज किया जाएगा। नई डिजिटल करेंसी के सर्कुलेशन पर दुबई शहर और अधिकृत ब्रोकर्स का कंट्रोल होगा। यूएई को क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षित माना जाता है। भारत के कोविड-19 रिलीफ फंड इंडिया कोविड रिलीफ फंड ने हाल में दुबई में एक एंटिटी स्थापित की थी। इसका मकसद क्रिप्टो डोनेशन को फिएट करेंसीज में बदलना है।



Source करेंसी के वर्चुअल वर्ल्ड में दुबई क्वाइन का धमाकेदार डेब्यू, 24 घंटे में 1000 फीसदी का रिटर्न
https://ift.tt/3vHvBKJ

Post a Comment

0 Comments