ads

दिवाली के बाद आम लोगों की बढ़ी मुसीबत, गैस सिलेंडर के 7 बार बढ़ चुके हैं दाम

नई दिल्ली। देश के मिडिल क्लास की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दीवाली के बाद से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में जो इजाफा होना शुरू हुआ था वो अब थमे नहीं का नहीं ले रहा है। दिसंबर के महीने में 2 बार, जनवरी में एक बार, फरवरी में तीन बार और मार्च में आज फिर से इजाफा हो गया है। यानी इस दौरान घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 7 इजाफा देखने को मिल चुका है। आंकड़ों के अनुसार तब से अब तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 225 रुपए का इजाफा देखने को मिल चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि गैस सिलेंडर के दाम कितने हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- जानिए बिल गेट्स क्यों नहीं करते हैं पसंद, एंड्रॉयड समार्टफोन है उनका फेवरेट

इतने हो गए हैं गैस सिलेंडर के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार एक मार्च को गैस सिलेंडर के दाम में फिर से इजाफा देखने को मिला है। आंकड़ों के अनुसार देश के चारों महानगरों में देश की राजधानी दिल्ली में 819 रुपए, कोलकाता में 845.5 रुपए, मुंबई 819 रुपए और चेन्नई में 835 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो गए हैं। इससे पहले फरवरी के महीने में तीन बार इजाफा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, जीएसटी रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 तक बढ़ाई

225 रुपए का हो चुका है इजाफा
नवंबर में देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपए थी। दिसंबर से अब तक कीमत में 7 बार इजाफा देखने को मिल चुका है। देश की राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत में 225 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हो चुका है। जबकि कोलकाता में भी 225 रुपए, मुंबई में 225 रुपए और चेन्नई में भी 225 रुपए का इजाफा देखने को मिल चुका है।

यह भी पढ़ेंः- जीडीपी के आंकड़ों से झूमा बाजार, निवेशकों की झोली में गिरे 2.80 लाख करोड़ रुपए

प्री कोविड लेवल पर पहुंच चुके हैं दाम
घरेलू गैस सिलेंडर के दाम प्री कोविड पर पहुंच गए हैं। करीब साल भर के उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं। आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 800 रुपए के पार 12 फरवरी 2020 को पहुंचे थे। उस दिन दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 858.50 रुपए, कोलकाता में 896 रुपए, मुंबई 829.50 रुपए और चेन्नई में 881 रुपए गैस सिलेंडर पर पहुंच चुके हैं। उसके बाद जुलाई तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने को मिली थी।



Source दिवाली के बाद आम लोगों की बढ़ी मुसीबत, गैस सिलेंडर के 7 बार बढ़ चुके हैं दाम
https://ift.tt/3q22jT5

Post a Comment

0 Comments