ads

Xiaomi लॉन्च कर सकता है 3D स्मार्टफोन, जानिए क्या खास होगा इसमें

 चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi नई—नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। हाल ही खबर आई थी Xiaomi एक चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। इसमें चंद मिनटों में ही स्मार्टफोन फुल चार्ज हो जाएगा। अब खबर आ रही है कि Xiaomi जल्द ही एक 3D स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि शाओमी ने 3D स्मार्टफोन का डिजाइन पेटेंट कराया है। हालांकि पहले भी 3D स्मार्टफोन्स को लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं, लेकिन अभी तक किसी स्मार्टफोन कंपनी ने 3D स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है।

एक महीने में ही मिला अप्रूवल
LetsGoDigital की रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi ने अपने नए 3D स्मार्टफोन के डिजाइन को पेटेंट करा लिया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि Xiaomi Mobile Software ने The Hague International Design Bulletin के साथ मिलकर यह डिजाइन पेटेंट कराया है। इन्होंने पिछले महीने ही WIPO (World Intellectual Property Office) में अप्लाई किया था। बताया जा रहा है कि शाओमी के इस पेटेंट को एक महीने के अंदर ही अप्रूवल मिल गया है।

ऐसा हो सकता है 3D स्मार्टफोन का डिजाइन
रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी द्वारा पेटेंट कराए गए 3D स्मार्टफोन की डिस्प्ले में फ्रंट कैमरा सेंसर के लिए नॉच, 'पंच होल' या पॉप-अप मैकेनिज्म नहीं दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शाओमी के इस 3डी स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा दिया जा सकता है। वहीं इसके रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो 3D फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए इसके बैक पैनल पर चार कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं, जो फोन के चारों कॉर्नर में दिए जाएंगे।

मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
बताया जा रहा है कि शाओमी के इस स्मार्टफोन में वॉल्यूम रॉकर दाएं और पावर बटन के साथ दिए जा सकते हैं। इसके बाईं ओर सिम ट्रे दिया जा सकता है। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक इसके बॉटम में मिल सकते हैं।स्पीकर के साथ माइक्रोफोन के लिए 'होल' दिया जा सकता है।



Source Xiaomi लॉन्च कर सकता है 3D स्मार्टफोन, जानिए क्या खास होगा इसमें
https://ift.tt/3tHdCmU

Post a Comment

0 Comments