ads

Huawei के अलावा ये स्मार्टफोन कंपनियां भी इस साल लॉन्च करेंगी Foldable Smartphone, जानिए डिटेल

तकनीकी दिग्गज Huawei 22 फरवरी को अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphone) मेट एक्स2 (Mate X2) का अनावरण करने के लिए तैयार है। कंपनी के आधिकारिक पेज पर साझा की गई एक पोस्ट से यह पता चला। हालांकि टीजर में अधिक विवरण उपलब्ध नहीं हैं, मगर इसके नाम से ऐसा प्रतीत जरूर हो रहा है कि यह मूल Mate X की जगह लेगा। ऐसी संभावना है कि Mate X2 का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) के समान रखा जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ फोल्ड होगा।

इस वजह से हुई लॉन्च में देरी
फोल्डेबल स्मार्टफोन में अपने पूर्ववर्ती फोन के समान स्क्रीन आकार, एक अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर किरिन 9000, उन्नत कैमरा और एक स्टाइलस की सुविधा होगी। इससे पहले फोन को पिछले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि चीनी निर्माता के खिलाफ अमरीकी प्रतिबंधों के कारण इसमें देरी हुई है।

गूगल ऐप्स नहीं चलेंगे
वॉशिंगटन के हालिया प्रतिबंधों में हुआवे की आपूर्ति और चिपसेट के उत्पादन के साथ-साथ मेमोरी और अन्य घटकों को भी टारगेट किया गया है। वहीं एक रिपोर्ट में कहा है कि हुवावे फोन में गूगल ऐप्स और सेवाओं को शामिल करने में सक्षम नहीं हो सकता है, जो China के बाहर डिवाइस की अपील को कम कर सकता है। मार्केट रिसर्च फर्म कैनालयस के अनुसार, मुख्यभूमि China में स्मार्टफोन का बाजार 2020 की चौथी तिमाही में 8.4 करोड़ यूनिट्स रहा है, जिसमें साल दर साल के आधार पर चार प्रतिशत की गिरावट आई है।

Vivo भी लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन
सैमसंग के बाद कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर भी काम कर रही हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) भी इस वर्ष फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वीवो का यह फोन Stylus Pen के साथ बाजार में उतारा जाएगा, जिसके जरिए फोन को आसानी से यूज किया जा सकेगा। बता दें कि वीवो ने पिछले साल स्टाइलस पेन वाले फोल्डेबल फोन का डिजाइन पेटेंट करवाया था। उम्मीद की जा रही है कि वीवो का यह स्मार्टफोन इस वर्ष बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—लॉन्च होते ही पॉपुलर हुआ Motorola Edge, 2 मिनट में बिक गए 10 हजार फोन, जानिए ऐसा क्या खास है इसमें

huawei_2.png

Xiaomi लॉन्च करेगी 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन
चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi इस साल में तीन Foldable Smartphone लॉन्च कर सकती है। इस बात की पुष्टि पिछले दिनों खुद रोद योंग (Ross Young) ने की है, जो कि डिस्प्ले सप्लाई चेन के सीईओ हैं। योंग ने इस संबंध में एक ट्वीट किया था।

यह भी पढ़ें—Xiaomi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 3 हफ्ते में 400 करोड़ से ज्यादा की सेल

योंग ने ट्वीट कर किया कंफर्म
योंग ने ट्वीट कर शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की पुष्टि करते हुए लिखा था कि शाओमी के फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन चल रहा है। साथ ही योंग ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 की दोनों डिस्प्ले छोटी हैं। बता दें कि सैमसंग और ओप्पो जैसी अन्य कंपनियां भी इस साल फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी में हैं।



Source Huawei के अलावा ये स्मार्टफोन कंपनियां भी इस साल लॉन्च करेंगी Foldable Smartphone, जानिए डिटेल
https://ift.tt/3ay1UCr

Post a Comment

0 Comments