ads

आईफोन के इस मॉडल का रुक सकता है प्रोडक्शन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

सैन फ्रांसिस्को। आईफोन 12 मिनी की कम मांग को देखते हुए एप्पल साल की दूसरी तिमाही में इसके प्रोडक्शन को रोकने पर सोच-विचार कर रही है। जेपी मॉर्गन चेस द्वारा की गई भविष्यवाणी के आधार पर कुछ रपटों में इसका खुलासा किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- एचडीएफसी बैंक ने 22 हजार करोड़ तो एसबीआई बैंक ने हर रोज कमाए 20 हजार करोड़, कुछ ऐसा रहा लास्ट वीक

डिमांड है काफी कम
जेपी मॉर्गन चेस में आपूर्ति श्रृंखला के विश्लेषक विलियम यांग ने हालिया आईफोन 12 सीरीज और अगली पीढ़ी के आईफोन सीरीज पर अपनी बात रखते हुए इसका जिक्र किया। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, यांग ने आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी के उत्पादन को क्रमश: 90 लाख और 1.1 करोड़ यूनिट की दर से घटाया है। उनके मुताबिक आईफोन 12 मिनी की कम मांग को देखते हुए साल 2021 की दूसरी तिमाही में सप्लाई चेन इसके उत्पादन को रोक सकता है।

यह भी पढ़ेंः- आर्थिक संकट में डीएमआरसीः लॉकडाउन में हर मिनट में हुआ करीब 58 हजार रुपए का नुकसान, जानिए कैसे

इन फोन की बढ़ सकती है डिमांड
हालांकि उन्होंने आईफोन 12 प्रो मैक्स की बिक्री 1.1 करोड़ यूनिट अधिक होने, आईफोन 12 प्रो की बिक्री 20 लाख यूनिट अधिक होने और आईफोन 11 की बिक्री 80 लाख यूनिट अधिक होने की भविष्यवाणी की है। यांग ने अनुमान लगाया है कि एप्पल की योजना 8 से 9 करोड़ के बीच आईफोन 13 सीरीज के उत्पादन की है, जो कि साल 2020 की दूसरी तिमाही में आईफोन 12 सीरीज के लिए तय किए गए 7.6 करोड़ से अधिक है।



Source आईफोन के इस मॉडल का रुक सकता है प्रोडक्शन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
https://ift.tt/3tASpe7

Post a Comment

0 Comments