ads

इसी महीने हुवावे लांच करने वाला है धमाकेदार फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए तारीख और खासियत

नई दिल्ली। तकनीकी दिग्गज हुआवे 22 फरवरी को अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स2 का अनावरण करने के लिए तैयार है। कंपनी के आधिकारिक पेज पर साझा की गई एक पोस्ट से यह पता चला। हालांकि टीजर में अधिक विवरण उपलब्ध नहीं हैं, मगर इसके नाम से ऐसा प्रतीत जरूर हो रहा है कि यह मूल मेट एक्स की जगह लेगा। ऐसी संभावना है कि मेट एक्स2 का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के समान रखा जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ फोल्ड होगा।

लांच करने में क्यों हुई देरी
फोल्डेबल स्मार्टफोन में अपने पूर्ववर्ती फोन के समान स्क्रीन आकार, एक अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर किरिन 9000, उन्नत कैमरा और एक स्टाइलस की सुविधा होगी। इससे पहले फोन को पिछले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसी रिपोट्र्स हैं कि चीनी निर्माता के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण इसमें देरी हुई है।

यह है कमी
वॉशिंगटन के हालिया प्रतिबंधों में हुआवे की आपूर्ति और चिपसेट के उत्पादन के साथ-साथ मेमोरी और अन्य घटकों को भी टारगेट किया गया है। मीडियो रिपोर्ट के अनुसार हुवावे फोन में गूगल ऐप्स और सेवाओं को शामिल करने में सक्षम नहीं हो सकता है, जो चीन के बाहर डिवाइस की अपील को कम कर सकता है।

इतनी हुई बिक्री
मार्केट रिसर्च फर्म कैनालयस के अनुसार, मुख्यभूमि चीन में स्मार्टफोन का बाजार 2020 की चौथी तिमाही में 8.4 करोड़ यूनिट्स रहा है, जिसमें साल दर साल के आधार पर चार प्रतिशत की गिरावट आई है।



Source इसी महीने हुवावे लांच करने वाला है धमाकेदार फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए तारीख और खासियत
https://ift.tt/3rj78Zf

Post a Comment

0 Comments