ads

इस स्मार्टफोन में भूलकर भी अपडेट न करें यह अपडेट, नहीं तो पड़ेगा पछताना

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन्स के लिए समय-समय पर अपडेट जारी करती रहती हैं। इन सॉफ्टवेयर अपडेट से मोबाइल में आए बग भी फिक्स हो जाते हैं और सॉफ्टवेयर अपडेट से यूजर्स को नए फीचर्स भी मिल जाते हैं। हाल ही चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने स्मार्टफोन एमआई ए3 (Xiaomi Mi A3) के लिए नया अपडेट जारी किया था। लेकिन यह अपडेट यूजर्स के लिए परेषानी का सबब बन गया। यूजर्स की शिकायत है कि इस अपडेट से उनके फोन खराब हो गए। बता दें कि शाओमी ने Mi A3 स्मार्टफोन के लिए हाल ही एंड्रॉयड 11 अपडेट जारी किया था। हालांकि यूजर्स की शिकायत के बाद कंपनी ने इस अपडेट को फिलहाल रोक दिया है।

इन फीचर्स के साथ जारी किया था अपडेट
बता दें कि हाल ही शाओमी ने एमआई ए3 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 11 का अपडेट जारी किया था। इस अपडेट से यूजर्स को बेहतर ऑडियो एक्सपेरियंस, बेहतर डू नॉट डिस्टर्ब जैसे फीचर्स मिलते। हालांकि जिन यूजर्स ने अपने एमआई ए3 स्मार्टफोन में यह अपडेट किया, उनके फोन में परेषानी आ गई। दरअसल, अपडेट करने के बाद कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए कहा है कि अपडेट के बाद उनका फोन पूरी तरह से बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

mi_a3_2.png

यूजर्स ने की ऐसी शिकायतें
बताया जा रहा है कि अपडेट करने के बाद कई यूजर्स के एमआई ए3 स्मार्टफोन डेड हो गए। उनका कहना है कि कंप्यूटर से कनेक्ट करने के बाद भी फोन ऑन नहीं हो पा रहा है। इस तरह की दिक्कतों को तकनीकी भाषा में ब्रिकिंग कहा जाता है। इस बग के कारण केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों के यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

एक यूजर ने शाओमी इंडिया को टैग करते हुए लिखा कि अपडेट डाउनलोड करने के बाद मेरा एमआई ए3 फोन डेड हो गया है। मैं सर्विस सेंटर पर गया, लेकिन वे भी फोन को ठीक नहीं कर पाए। दरअसल, यह एक बग के कारण हो रहा है।

यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

कंपनी ने यह कहा यूजर्स से
वहीं शाओमी का कहना है कि उन्हें इस बग के बारे में जानकारी मिली है और एक टीम इस बग को फिक्स करने के लिए काम कर रही है। साथ ही कंपनी ने अपडेट को फिलहाल रोक दिया है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसका कोई समाधान निकाला जाएगा। हालांकि अभी तक शाओमी ने यह साफ नहीं है कि जिन लोगों के फोन डेड हो गए हैं, उनका कंपनी क्या करेगी।



Source इस स्मार्टफोन में भूलकर भी अपडेट न करें यह अपडेट, नहीं तो पड़ेगा पछताना
https://ift.tt/3pFxx2L

Post a Comment

0 Comments