ads

OnePlus ने पेश किया अनोखा स्मार्टफोन, अपने आप बदल जाता है बैक पैनल का कलर, जानिए कैस काम करता है

इन दिनों स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोन्स में नई—नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं। इसी कड़ी में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस (OnePlus) ने एक अनोखा स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसका बैक पैनल कलर चेंज करता है। दरअसल, OnePlus ने OnePlus 8T बेस्ड एक कॉनसेप्ट स्मार्टफोन पेश किया है। बता दें कि OnePlus 8T कंपनी का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है।

कलर चेंजिंग फिल्म
OnePlus 8T कॉनसेप्ट स्मार्टफोन के बैक पैनल में कलर चेंजिंग फिल्म दी गई है। इसका बैक वैनल जो डार्क ब्लू से सिल्वर कलर में बदल जाता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के कैमरा मॉड्यूल में मिलिमीटर वेब रेडार मॉड्यूल (mmWave) दिया गया है। यह टचलेस कंट्रोल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

39 डिजाइनर्स ने मिलकर तैयार किया
कंपनी के मुताबिक OnePlus 8T Concept स्मार्टफोन को को 39 डिजाइनर्स ने मिल कर डिजाइन किया है। ये डिजाइनर्स चीन, ताइपेई, अमरीका और भारत के हैं। फोन का रियर पैनल ग्लास का है और नैचुरल एलिमेंट्स से इंस्पायर्ड है। इसका बैक पैनल कलर चेंज करता है।

यह भी पढ़ें—iphone में इस एक अपडेट से पता कर सकते हैं हैकिंग का, यहां जानिए कैसे

oneplus.png

ऐसे होता है कलर चेंज
कंपनी का कहना है कि इसके रियर पैनल में मेटल ऑक्साइड यूज किया गया है। जैसे ही बैक पैनल मेट ऑक्साइड एक्टिवेट होते है तो कलर स्विच करता है और रियर पैनल का कलर चेंज हो जाता है। इसके साथ ही इस फोन में mmWave रेडार मॉड्यूल का इस्तेमाल किया गया है, जो इलेक्ट्रोमैग्नेटिव वेव को ट्रांसमिट और रिसीव करता है। इसकी वजह से जेस्चर कंट्रोल फ़ीचर काम करेगा। यूजर्स कैमरा मॉड्यूल पर हाथ रख कर वीडियो कॉल को रिजेक्ट या एक्सेप्ट कर सकते हैं।

ह्यूमन ब्रीदिंग को भी मेजर करता है
वनप्लस के इस कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन की एक खासियत यह है कि यह स्मार्टफोन ह्यूमन ब्रीदिंग को भी मेजर करता है। यह आपके सांस लेने के पैटर्न को डिटेक्ट कर लेता है और इस आधार पर इस फोन के बैक पैनल का कलर भी चेंज होता रहेगा।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुआ Oppo का A53 5G स्मार्टफोन, कम कीमत में कंपनी ने दिए ऐसे फीचर्स

फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं
बता दें कि OnePlus 8T Concept स्मार्टफोन फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। ये कॉन्सेप्ट फोन है और कंपनी ने ये दिखाया है कि फोन से और क्या कुछ हासिल किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है वनप्लस का यह कॉनसेप्ट स्मार्टफोन आने वाले समय में लॉन्च कयाि जा सकता है।



Source OnePlus ने पेश किया अनोखा स्मार्टफोन, अपने आप बदल जाता है बैक पैनल का कलर, जानिए कैस काम करता है
https://ift.tt/3nGIEb9

Post a Comment

0 Comments