ads

लौट रहा है Jio Phone, जानिए इसकी लॉन्चिंग और नई कीमत के बारे में

रिलायंस अपने पॉपुलर 4जी फीचर फोन जियो फोन (Jio Phone) को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) कम कीमत पर लोगों को 4जी फीचर फोन (4G feature Phone) उपलब्ध कराया था और जियो का यह फीचर फोन काफी पॉपुलर भी हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे फिर से लॉन्च करनेे जा रही है। रिपार्ट के अनुसार, Jio Phone अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो वर्क फ्रॉम होम की मौजूदा स्थितियों का फायदा उठाने के साथ जियो के लिए नए सब्सक्राइबर्स को जोड़ना चाहती है।

हजार रुपये से कम हो सकती है जियो फोन की कीमत
जियो फीचर फोन को लेकर खबरें आ रही हैं कि इस फीचर फोन की कीमत 1,000 रुपए से कम हो सकती है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस फीचर फोन के साथ कंपनी एक मंथली सब्सक्रिप्षन प्लान भी ला सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस फोन को 800,000 से ज्यादा रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध कराया जा सकता है।

छोटे कस्बों और गांवों के यूजर्स टारगेट
रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस अपने इस फीचर फोन से छोटे कस्बों और गांवों के यूजर्स को टारगेट करना चाहती है। जो लोग महंगे स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते, उन्हें कंपनी इस फीचर फोन के साथ कनेक्ट करना चाहती है। वहीं कीमत की बात करें तो पिछली बार रिलायंस ने यह जियो फीचर फोन 699 रुपए में बेचा गया था। लेकिन इस बार कीमत इससे ज्यादा होने की संभावना है क्योंकि कंपोनेंट कॉस्ट और इंपोर्ट ड्यूटीज में बढ़ोतरी हो गई है। इसके बावजूद उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की कीमत 1,000 रुपए से कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें -इंडियन कंपनी ने लॉन्च किया 4,999 रुपए में स्मार्टफोन, कोई चाइनीज पार्ट्स का इस्तेमाल नहीं, खराब होने पर मिलेगा नया फोन

इस वजह से बंद हो गया था जियो फोन
जियो फोन ने साल 2018 में रिलायंस को देश में सबसे ज्यादा मोबाइल फोन बेचने वाली कंपनी बनने में मदद की। लेकिन, इस साल की शुरुआत में कंपोनेंट सोर्सिंग से जुड़े मामलों के कारण यह फोन मार्केट से गायब हो गया। रिलायंस ने एक बार फिर अपने कंपोनेंट सप्लायर बेस के साथ काम करना शुरू किया है। रिपोर्ट के अनुसार, नया जियो फोन कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Flex ने बनाया है।

यह भी पढ़ें -OnePlus ने पेश किया अनोखा स्मार्टफोन, अपने आप बदल जाता है बैक पैनल का कलर, जानिए कैस काम करता है यह

एंट्री लेवल स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है जियो
जियो फीचर फोन के अलावा कंपनी एंट्री लेवल का स्मार्टफोन भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। जियो के इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन को लेकर पिछले कुछ समय सेे चर्चाएं हैं। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस सस्ते स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार रियलांस अपने इस स्मार्टफोन को गूगल के साथ मिलकर डेवलप कर रही है।



Source लौट रहा है Jio Phone, जानिए इसकी लॉन्चिंग और नई कीमत के बारे में
https://ift.tt/3aDozio

Post a Comment

0 Comments