ads

Google Assistant फीचर अब वायर्ड हेड फोन पर भी उपलब्ध होगा

नई दिल्ली । अब Google ने सभी वायर्ड हेडफोन्स wired headsets पर Google Assistant सपोर्ट की सुबिधा उपलब्ध कराना शुरु कर दिया है, इसमें वॉयस नोटिफिकेशन भी शामिल है। Google 9To5 के मुताबिक, यह फीचर सभी वायर्ड हेडफोन पर काम करेगा, चाहे कनेक्शन यूएसबी टाइप-सी हो या 3.5 एमएम कनेक्शन हो।

यह भी पढ़ें-

Google assistant के जरिए कर सकते हैं whatsapp video call, जानिए सही तरीका

सैटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे -
वायर्ड हेडफोन को यूएसबी टाइप-सी हो या 3.5 एमएम हेडफोन wired headsets जैक के माध्यम से कनेक्ट करने के बाद आपको गूगल असिस्टेंट से एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इस पर टैप करने से ही सेटअप प्रॉसेस शुरू हो जाएगा और यूजर के द्वारा परमिशन को ओके किया जाएगा, तो असिस्टेंट आपके फोन पर आने वाले नोटिफिकेशंस को पढ़कर सुनाना शुरू कर देगा। इसके बाद आपको असिस्टेंट को कुछ और परमिशंस देने होंगे, जिससे सेटअप पूरा हो जाएगा।

अब गूगल स्नैपशॉट आपको याद दिलाएगा दिन भर की जरूरी बातें

वॉयस कमांड से में मिलेगी जानकारी -
वॉयस कमांड के लिए ईयरफोन पर कॉल एक्सेप्ट बटन को सिंक करना होगा। गूगल असिस्टेंट के साथ फोन को अनलॉक किए बिना ही वॉयस कमांड के माध्यम से पर्सनल सर्च रिजल्ट, कैलेंडर से संबंधित जानकारी को प्राप्त कर सकेंगे। फिलहाल के लिए इस असिस्टेंट फीचर को केवल कुछ वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन पर ही उपलब्ध कराया गया है और वायर्ड हेडफोन के मामले में गूगल के यूएसबी-सी पिक्सल बड्स पर इसे उपलब्ध कराया गया है।



Source Google Assistant फीचर अब वायर्ड हेड फोन पर भी उपलब्ध होगा
https://ift.tt/2W6HTMv

Post a Comment

0 Comments