ads

शाम होते ही चांदी के दाम में एक हजार रुपए की तेजी, जानिए सोना कितना हुआ सस्ता

नई दिल्ली। भारत के वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में शाम के दूसरे सत्र के कारोबार में सोना और चांदी के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में वायदा बाजार में चांदी की कीमत में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से चांदी के दाम 66 हजार रुपए के आसपास कारोबार कर रही है। जबकि बात सोने की करें तो 49,500 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो सोना और चांदी में बीते कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिल रही थी। जिसकी वतह से सोना सस्ता हुआ और एक बार फिर से निवेश शुरू हो गया।

यह भी पढ़ेंः- अगले महीने से शुरू होने जा रही है यह स्पेशल ट्रेन, जानिए क्या होगी खासियत

सोने के दाम में तेजी
पहले बात वायदा बाजार में सोने के दाम की करें तो शाम 7 बजकर 40 मिनट पर सोना 84 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 49,527 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना 49,850 रुपए के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचा। जबकि आज सोना सुबह 49,510 प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि बुधवार को सोना 49,443 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। जानकारों की मानें तो सोना एक बार फिर से 50 हजार रुपए के स्तर को पार कर सकता है।

यह भी पढ़ेंः- कैबिनेट ने दी करीब 4 लाख करोड़ रुपए के स्पेक्ट्रम नीलामी को मंजूरी, जानिए खास बातें

चांदी की कीमत में बढ़त
वहीं बात वायदा बाजार में चांदी की कीमत की बात करें तो शाम 7 बजकर 42 मिनट पर 1250 रुपए की तेजी के साथ 66103 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी 66,800 रुपए प्रति किलोग्राम के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंची थी। जबकि आज चांदी 65000 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि मंगलवार 64,853 प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वैक्सीनेशन प्रोसेस और दूसरे स्टूमिलस पैकेज की उम्मीदों ने लगाए बाजार को पंख, सेंसेक्स नई उंचाई पर

विदेशी बाजारों में भी सोना और चांदी हुआ महंगा
वहीं विदेशी बाजारों में सोना और चांदी की कीमत की तेजी देखने को मिल रही है। पहले बात सोने की बात करें तो कॉमेक्स पर मौजूदा समय में 3 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1858 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी के दाम में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में चांदी के दाम 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 25.16 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।



Source शाम होते ही चांदी के दाम में एक हजार रुपए की तेजी, जानिए सोना कितना हुआ सस्ता
https://ift.tt/37oEcbq

Post a Comment

0 Comments