ads

यह है दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इन दिनों अपने फोन में नई-नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं। कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन बना रही हैं। कई स्मार्टफोन्स में ’पंच होल’ या नॉच की जगह पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप आ रहे हैं। अब चाइनीज कंपनी ZTE ने दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा (Under Display camera) हाल ही लॉन्च किया है। बता दें कि अंडर डिस्प्ले कैमरा पर शाओमी और नोकिया जैसी स्मार्टफोन कंपनियां भी काम कर रही है। बात करें जेडटीई के स्मार्टफोन की तो इस स्मार्टफोन का नाम Axon 20 5G है। यह दुनिया का पहला अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फोन है।

चीन में पहले ही हो चुका है लॉन्च
बता दें कि ZTE Axon 20 5G स्मार्टफोन को कंपनी अपने होम मार्केट यानि चीन में इसी साल सितंबर माह में लॉन्च कर चुकी है। यह चाइनीज मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल था लेकिन इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया था। पिछले हफ्ते से ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि इस स्मार्टफोन की लिमिटेड यूनिट्स ही अभी सेल के लिए उपलब्ध रहेगी। इस स्मार्टफोन की षिपिंग 21 दिसंबर से शुरू होगी। दुनिया के इस पहले इनविजिबल सेल्फी कैमरा फोन को खरीदने के लिए ईमेल एड्रेस शेयर कर रिजर्वेशन कराना होगा।

फीचर्स
फिलहाल इस स्मार्टफोन केे लिए कुछ ही देशों के लोग रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इनमें यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई समेत दुनिया के 11 देश शामिल हैं। जेडटीई ने फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत नहीं बताई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि शिपिंग से पहले इसकी कीमत से पर्दा उठाया जा सकता है। वहीं बात करें इस फोन के फीचर्स की तो इसमें 6.92 इंच की OLED डिस्प्ले मिलेगी। फुल-स्क्रीन व्यू वाले इस डिस्प्ले में कोई ’पंच होल’ या नॉच कटआउट नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें -अब आपको नहीं डरा पाएंगे बुरे सपने, Apple watch की मदद से दूर होगी प्रॉब्लम

axon_2.png

कैमरा
बात करें इसके कैमरा सेटअप की तो इसमें अंडर डिस्प्ले कैमरे के अलावा स्पीकर भी अंडर स्क्रीन मिलेगा। इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर भी अंडर स्क्रीन ही दिया गया है। वहीं रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस भी दिया गया है। सेल्फी और वीेडियो कॉलिंग के लिए इसमें अंडर-डिस्प्ले 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें -Xiaomi लॉन्च करेगी ऐसा स्मार्ट लॉक, चेहरा देखकर खुलेगा गेट

अन्य खूबियां
जेडटीई के इस स्मार्टफोन का डिजाइन अल्ट्रा-थिन है। इस फोन की मोटाई केवल 7.98 एमएम है। इसका वनज 198 ग्राम है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 8 जीबी तक रैम वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4220 एमएएच की बैटरी दी गई है,जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।



Source यह है दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में
https://ift.tt/3492e83

Post a Comment

0 Comments