ads

हफ्तेभर में सोना हुआ मंहगा, चांदी की कीमत में आई कितनी गिरावट

नई दिल्ली। बीते एक सप्ताह में सोने के दाम और चांदी के दाम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन आखिरी कारोबारी दिन सोना और चांदी महंगा होकर बंद हुआ। जिसकी वजह से एक सप्ताह के मुकाबले सोना महंगा होकर बंद हुआ। जबकि चांदी के दाम सस्ता होकर बंद हुआ है। बात सोने की बात करें तो एक सप्ताह में सोना 152 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है। चांदी की कीमत में 78 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले सप्ताह में सोना और चांदी सस्ता हो सकता है। कोविड वैक्सीन औैर दूसरी करंसीज में निवेशकों का रुझान देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- ईसीएलजीएस के तहत 80,93,491 कर्जदारों को 2.05 लाख करोड़ रुपए के एक्सट्रा कर्ज की मंजूरी

सोना हुआ महंगा
भारतीय वायदा बाजार में बीते सप्ताह में सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है। आंकड़ों के अनुसार सोना 4 दिसंबर को 49,324 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। जबकि 11दिसंबर को सोने के दाम 49,172 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। अगर बीते एक सप्ताह के अंतर को देखें तो सोना 152 रुपए प्रति दस ग्राम महंगा हो गया है। आने वाले दिनों में सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- महंगाई कं आंकड़ों और फेड रिजर्व के बयान पर तय होगी शेयर बाजार की चाल

चांदी हुई सस्ती
भारतीय वायदा बाजार में बीते सप्ताह में चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। गिरावट काफी मामूली रही है। आंकड़ों के अनुसार 4 दिसंबर को चांदी के दाम 63,813 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे। जबकि 11दिसंबर को चांदी के दाम 63,735 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। एक सप्ताह के अंतर को देखें तो इस सप्ताह चांदी 78 रुपए प्रति दस ग्राम तक सस्ती हुई है। जानकारों के अनुसार आने वाले सप्ताह में चांदी में और गिरावट देखने को मिल सकती है।



Source हफ्तेभर में सोना हुआ मंहगा, चांदी की कीमत में आई कितनी गिरावट
https://ift.tt/37bxDZE

Post a Comment

0 Comments