ads

विदेशी बाजारों में धूम के बीच भारतीय शेयर बाजार सपाट, आईटी और टेक सेक्टर में जोश

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों में जबरदस्त तेजी के बाद भी भारतीय शेयर बाजार दबाव में दिखाई दे रहा है। बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 लाल निशान पर सपाट स्तर पर कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर विदेशी बाजारों में धूम की वजह से आईटी और टेक सेक्टर में जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है। बैंकिंग सेक्टर लाल निशान पर है और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और कैपिटल गुड्स में तेजी देखने को मिल रही है। देश की सभी बड़ी आईटी कंपनियों विप्रो, टीसीएस इंफोसिस, एचसीए और टेक महिंद्रा के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, कोल इंडिया और टाटा मोटर्स में गिरावट का माहौल देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- अमरीकी परमाणु शस्त्रागार पर बड़ा हमला, कई महत्वपूर्ण फाइल हुई चोरी

शेयर बाजार सपाट
आज सुबह शेयर बाजार की शुरूआत सपाट तरीके से हुई। बांबे स्टॉक एक्सचेेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 6.63 अंकों की गिरावट के साथ 46,883.71 अंकों पर कारोबार कर रहा था। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 3.90 अंकों की गिरावट के साथ 13,736.80 अंकों पर कारोबार कर रहा था। बीएसई स्मॉलकैप 62 अंक और बीएसई मिडकैप 42 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- किसान आंदोलन के बीच आलू हुआ 4 रु किलो, एक महीने में 81 फीसदी दाम गिरे

आईटी और टेक सेक्टर में तेजी
वहीं दूसरी ओर सेक्टोरल इंडेक्स में मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बैंकिंग सेक्टर में देखें तो बैंक एक्सेंचज 264 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि आईटी और टेक सेक्टर में क्रमश: 412 और 154 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। ऑटो सेक्टर 95 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि एफएमसीजी सेक्टर में 24 अंक तक फिसला है।ऑयल सेक्टर में 119 अंकों की गिरावट का माहौल देखने को मिल रहा है। मेटल सेक्टर में 99 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: फटाफट जानिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
वहीं पहले बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो नेशनल स्टॉक एक्चवेंज में इंफोसिस के शेयरों में 2.63 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि एचसीएल टेक 2.55 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। विप्रो, टीसीएस और टेक महिंद्रा के शेयरों में करीब 2 फीसदी की तेजी देखने कारे मिल रही है। जबकि गिरावट वाले शेयरों में एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी में क्रमश: 1.58 फीसदी और 1.36 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि कोल इंडिया, ओएनजीसी और टाटा मोटर्स के शेयरों में 1 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है।



Source विदेशी बाजारों में धूम के बीच भारतीय शेयर बाजार सपाट, आईटी और टेक सेक्टर में जोश
https://ift.tt/3raPKqn

Post a Comment

0 Comments