ads

एक दिन की तेजी के बाद सोना और चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितने हो गए दाम

नई दिल्ली। मंगलवार की बड़ी तेजी के बाद आज सोना और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। जहां सोना 100 रुपए प्रति दस ग्राम से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत में 600 रुपए से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही ह। अगर बात विदेशी बाजारों की करें तो सोना और चांदी दोनों में सुस्ती देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो यह सुस्ती आने वाले दिनों में और भी देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज सोना और चांदी वायदा बाजार में कितने रुपए पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- सरकार को झटका, एक दशक के उच्चतम स्तर से नीचे आया मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी सुस्त
पहले बात विदेशी बाजारों में सोना और चांदी की कीमत की करें तो सोने के दाम करीब 6 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1813 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि चांदी की कीमत की बात करें तो एक फीसदी की गिरावट के साथ 23.84 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोना और चांदी में और भी गिरावट देखने को मिल सकती हैै। उसका कारण कोविड 19 वैक्सीन को लेकर अपडेट। जैसे जैसे इसको लेकर पॉजिटिव अपडेट आते रहेंगे, सोना और चांदी कंसोलिडेशन की स्थिति में आता रहेगा।

भारतीय वायदा बाजार में सोना हुआ सस्ता
वहीं बात भारतीय वायदा बाजार में सोने की बात करें तो आज उसकी शुरुआत सुस्त के साथ हुई है। सुबह 9 बजकर 10 मिनट के कारोबार के तहत सोना 132 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 48435 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना 48459 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ खुला था। मंगलवार रात को सोना 48567 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। आपको बता दें कि मंगलवार को सोने के दाम में 600 रुपए प्रति दस ग्राम से ज्यादा की तेजी देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, आज इतना हो गया है इजाफा

चांदी भी हुई सस्ती
वहीं दूसरी ओर वायदा बाजार में चांदी के दाम में भी गिरावट देखने को मिली है। सुबह 9 बजकर 10 मिनट के कारोबार के तहत चांदी की कीमत 611 रुपए की गिरावट के साथ 62587 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी 62481 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। मंगलवार को चांदी 62198 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। आपको बता दें कि मंगलवार को चंदी के दाम में करीब 3000 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी देखने को मिली थी।



Source एक दिन की तेजी के बाद सोना और चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितने हो गए दाम
https://ift.tt/3lvGGIA

Post a Comment

0 Comments