ads

निवेशकों ने तीन दिनों में कमाए 6.68 लाख करोड़, अब तीन दिन तक नहीं मिलेगा मौका

नई दिल्ली। लगातार तीन दिनों तक शेयर बाजार ने जबरदस्त तेजी दिखाई और निवेशकों को एक बार फिर से मालामाल कर दिया। अब निवेशकों को दोबारा से कमाई के लिए तीन दिनों के लंबे वक्त का इंतजार करना पड़ेगा। इसका कारण है आज क्रिस्मस डे का आवकाश है और शनिवार और रविवार दोनों दिन बाजार बंद रहता है। ऐसे में तीन दिन के लंबे वीकेंड में अब सोमवार की प्लानिंग करें और सोचिए कि आखिर किस शेयर में निवेश करने से आपको ज्यादा फायदा होगा। आपको बता दें कि सोमवार को बड़ी गिरावट के बाद बाजार में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिली है। इस दौरान निवेशकों को 6.68 लाख करोड़ रुपए का फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Bank holidays list in 2021 : जानिए 2021 में कितने दिन बंद रहेंगे एसबीआई, पीएनबी जैसे बड़े बैंक

शेयर बाजार बाजार लंबा विकेंड
क्रिसमस का अवकाश होने के कारण शुक्रवार को शेयर बाजार और वायदा बाजार में कारोबार बंद है। वायदा बाजार में शाम के सत्र में भी शुक्रवार को कारोबार बंद रहेगा। ईसाई धर्म के संस्थापक ईसा मसीह की जयंती 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। भारतीय शेयर बाजार और वायदा बाजार अब नियमित कारोबार के लिए सोमवार को खुलेगा। जानकारों की मानें तो सोमवार को शेयर बाजार में फिर से तेजी का माहौल देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- बड़ा खुलासा, 2022 तक भारत में डबल हो जाएगा ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग मार्केट

शेयर बाजार में देखने को मिली थी तेजी
गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी। बांबे स्टॉक एक्सचेंज प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स गुरुवार को सत्र से 529.36 अंकों यानी 1.14 फीसदी की तेजी के साथ 46,973.54 पर बंद हुआ। कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स एक बार फिर से 47 हजार के स्तर को पार कर गया। लेकिन ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी पिछले सत्र से 148.15 अंकों यानी 1.09 फीसदी की तेजी के साथ 13,749.25 पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ेंः- कोविड के साल में निवेशक मालामाल, आईपीओ से मिला औसतन 60 फीसदी का रिटर्न

तीन दिनों में 6.68 लाख करोड़ का फायदा
वहीं बीते तीन कारोबारी दिनों में निवेशकों को अच्छी रिकवरी हुई है। सोमवार को बीएसई के मार्केट कैप से 7 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। जिसमें 6.68 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा रुपया वापस निवेशकों के पास लौट चुका है। अगर बात सोमवार की करें तो मार्केट कैप 1,78,49,173.25 करोड़ रुपए पर बंद हुआ था। जबकि गुरुवार को मार्केट कैप 1,85,18,138.31 करोड़ रुपए पर बंद हुआ है। अगर इन दोनों दिनों को देखा जाए तो 6.68 लाख करोड़ रुपए का अंतर देखने को मिल रहा है।



Source निवेशकों ने तीन दिनों में कमाए 6.68 लाख करोड़, अब तीन दिन तक नहीं मिलेगा मौका
https://ift.tt/3rrBolz

Post a Comment

0 Comments